Skip to main content
vimarsh-indore-august-2022
इंदौर में दिनांक 23 अगस्त 2022, मंगलवार को विमर्श - "उत्तर पूर्वांचल में विवेकानन्द केन्द्र का योगदान" का कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें विवेकानन्द केन्द्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय बालकृष्णन जी, मध्य प्रान्त संचालक माननीय मनोहर देव जी एवं इन्दोर के महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव उपस्थित रहे। विवेकानन्द केन्द्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय बालकृष्णन जी ने अपना सारगर्भित और उत्साहवर्धक उद्बोधन दिया। इस अवसर पर इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव जी ने भी अपने पूर्वांचल के अनुभव सुनाएं। 100 से भी अधिक प्रबुद्ध नागरिकों की उपस्थिति से कार्यक्रम संपन्न हुआ।
Ma.Nivedita didi
विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी शाखा, ग्वालियर एवं भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंध संस्थान के संयुक्त तत्वावाधान में स्वाधीनता के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम में मुख्य वक्ता विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी अखिल भारतीय उपाध्यक्ष पद्मश्री सुश्री निवेदिता दीदी ने कहा कि आज भारतीय परिवार भाषा, भूशा, भजन, भोजन, भ्रमण में अपना मूल विस्मृत कर रहे हैं, यह हमें भारतीय परिवेश में करना होगा।
Independence Day Celebration - Bhagalpur
विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा भागलपुर के तत्वाधान में केन्द्र कार्यालय में 75 वां आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रान्त संपर्क प्रमुख विजय कुमार वर्मा जी ने आजादी के संघर्ष गाथा के साथ आज नव भारत के विषय पर प्रकाश डाला,विभाग संचालक गुरुदेव पोद्दार जी ने कहा कि विवेकानंद जी से उनके शिष्य ने पूछा कि भारत कब आजाद होगा?, उत्तर में उन्होंने कहा , आजादी में 50 वर्ष लग जाएंगे। उनके कहे अनुसार यह बात सही साबित हुआ।
Independence Day Celebration - Gwalior
विवेकानंद केन्द्र कन्याकुमारी प्रकल्प नीडम् ग्वालियर में केन्द्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय ए. बालकृष्ण जी द्वारा भारत के स्वाधीनता के ७५ वर्ष पूर्ण होने पर १५ अगस्त २०२२ के दिन ध्वजारोहण किया और केन्द्र की जीवनवृति आदरणीय मीरा दीदी आसाम प्रांत संगठक द्वारा इस अवसर पर स्वाधीनता प्राप्ति में क्रांतिकारियों के योगदान के प्रेरक प्रसंगों का स्मरण कराया/
Independence Day Celebration - Jodhpur
भारत के आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा जोधपुर ने 76वां स्वतंत्रता दिवस उत्साह और भक्ति से मनाया।  नगर प्रमुख श्री अमित व्यास ने बताया कि जोधपुर विभाग संचालक चंद्र प्रकाश अरोड़ा और विभाग प्रमुख प्रेम रतन सोतवाल ने ध्वजारोहण किया।
Independence Day Celebration - Gaya
विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी, शाखा गया के तत्वाधान में धर्म सभा भवन रमना रोड में 75 वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। 8:30 बजे नगर संचालक प्रोफेसर अरुण कुमार प्रसाद के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। 
Guru Purnima Matru Poojan - Jamshedpur
रविवार, 24 जुलाई  को गुरु पूर्णिमा के उत्सव मे जमशेदपुर  तुलसी भावन में,   अपराह्न 4 बजे से  "मात्रृ-पूजन" कार्यकर्म समपन हुवा , नो मातायें और अपने बच्चों के साथ भाग लियें। कुल 25 लोगों में 8 कार्यकर्ता और मुख्य अतिथि रामकृष्ण मिशन, जमशेदपुर से श्रद्धेय स्वामी करूनामयानंद महाराजजी रहें।
Online Account Management Workshop - Rajasthan Prant
विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी राजस्थान प्रान्त द्वारा प्रचार प्रसार विभाग के सुदृढ़ीकरण हेतु पांच दिवसीय वैबसाइट मैनेजमेण्ट, कार्यपत्रक प्रबंधन तथा ऑनलाईन अकाउण्ट मैनेजमेण्ट कार्यशाला का आयोजन दिनांक 26 जुलाई २०२२ से 30 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन गूगल मीट पर किया गया।

Get involved

 

Be a Patron and support dedicated workers for
their YogaKshema.

Camps

Yoga Shiksha Shibir
Spiritual Retreat
Yoga Certificate Course

Join as a Doctor

Join in Nation Building
by becoming Doctor
@ Kendra Hospitals.

Opportunities for the public to cooperate with organizations in carrying out various types of work